JalaunUttar Pradesh

दहेज की भूख और अत्याचार: एक बेटी की अदालत की यात्रा

जालौन के कोच कोतवाली से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें अपनी पत्नी की मांग में सिंदूर भरकर मंगलसूत्र पहनकर जीवन भर साथ देने और रक्षा करने का वादा करने वाला पति ही, उसके लिए शादी के पहले दिन से ही हैवान बन गया है! दहेज के लिए अपनी धर्मपत्नी पर जुल्म की सारी हदें पार कर दी इस हैवान दरिंदे पति ने!

पिता ने अपनी बेटी की शादी बड़े धूमधाम से की वीरता के अनुसार पिता ने शादी में लगभग 18 लख रुपए खर्च करके ससुराल वालों की सभी बातों को और उनकी सभी मांगों को पूरी की! लेकिन उसके बाद भी दहेज के दानवो का मन नहीं भरा और शादी के बाद से ही पति इस बात के लिए सताने लगा या तो अपने पिता से ₹700000 लो या तो अपने पिता से जमीन मेरे नाम करा दो क्योंकि पीड़िता के कोई भाई नहीं है सिर्फ पिता और एक बहन है!

लगातार ससुराल वालों की पालीताणा और रोज-रोज की मारपीट से तांगा कर आखिर में पीड़िता अपनी गुहार लेकर कोंच कोतवाली पहुंची है! अब देखना यह होगा कि उत्तर प्रदेश की सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का एकदम भरने वाली इस अबला और लाचार बेटी की कैसे सहायता करती है, और न्याय देती है!पति और उसके परिवार वालों की प्रताड़ना से कैसे मुक्ति दिलाता है |

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button